भदोही। पूर्वांचल के वाराणसी में भोजपुरी फिल्म सिटी की स्थापना के लिए यदि भोजपुरी सुपर स्टार रवि किशन और निर्माता विनोद पांडेय जैसे लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जुटे हुए हैं तो इसमें संदेह नहीं की पूर्वांचल के अच्छे दिन आने वाले हैं।

फिल्म सिटी के निर्माण से पूर्वांचल की बड़ी तादाद में बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। साथ ही यहां की प्रतिभाओं को मंच भी आसानी से मिल सकेगा। यह कहना है मुंबई फिल्म फाउंडेशन व एकेडमी के फाउंडर और चेयरमैन बृजेश पांडेय का। उन्होंने कहा कि मुंबई फिल्म फाउंडेशन बाहुबली विधायक ज्ञानपुर विजय मिश्रा के जीवन पर आधारित फिल्म बनाएगी।
पाण्डेय अपने पैतृक आवास दवनपुर में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। फिल्म काशी का लाल के शूटिंग के मौके पर कालीन नगरी भदोही में के दवनपुर गांव में फिल्म की शूटिंग के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि वह पूर्वांचल के नामचीन और चर्चित बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर शीघ्र ही फिल्म बनाने जा रहे हैं और उनके जीवन से संबंधित स्क्रिप्ट पर फिल्म यूनिट काम कर रही है।
बृजेश पांडेय ने बताया कि काशी का लाल फिल्म गांव की पृष्ठभूमि पर पूरी तरह से आधारित है और इसमें स्वच्छता के साथ-साथ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया जा रहा है। इसके अलावा तमाम समसामयिक पहलुओं को दर्शाया जा रहा है जो समाज के लिए अहम है। इस दौरान फिल्म यूनिट के सदस्यों में निर्माता प्रतिमा पांडेय सहित फिल्म ’काशी का लाल’ के निदेशक मनीष चौबे, छ्याकर अंकित शर्मा, लेखक अतुल कुमार मौर्य, चंद्रशेखर आजाद जी आदि मौजूद रहे।
मुंबई फिल्म एकेडमी के फाउंडर बृजेश ने कहा है कि मुंबई फिल्म एकेडमी फिल्म कला और साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को आगे बढ़ने के लिए मंच के साथ-साथ समुचित मौका भी देगी। बताया कि मुंबई फिल्म एकेडमी के तत्वाधान में भदोही जनपद में एक वृहद सेमिनार का आयोजन किया जाएगा जिसमें जनप्रतिनिधियों के साथ साथ फिल्म जगत से जुड़ी भदोही की तमाम हस्तियां भी शिरकत करेंगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर तक भोजपुरी फिल्म के साथ साथ हिंदी फिल्मों के विकास की तमाम संभावनाएं विद्यमान हैं। काशी का लाल फिल्म प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से स्वच्छता के साथ-साथ पढ़े बेटियां बढ़े बेटियां का भी संदेश देगी।
रेलवे की विस्तार योजना में विस्थापित हुए 200 परिवारों को मिले आवास
राज्यपाल से मिले शारदा पीठ के शंकराचार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here