मिर्जापुर। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भरूहना स्थित जनसम्पर्क कार्यालय पर जनता दरबार लगाकर जिले भर से आई जनता की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्यायें सिचांई, प्रधानमंत्री आवास, सीवर निर्माण, प्रधानमंत्री आरोग्य निधि से इलाज की रही। जनता दरबार में भटवा पोखरी के निवासियों ने केन्द्रीय मंत्री श्रीमती पटेल से मिलकर अपनी समस्याओं के बारे में जानकारी दी।
केन्द्रीय मंत्री ने सभी की बातों को सुनने के बाद उचित कार्यवाही का आष्वासन दिया, न्याय पंचायत बहुती तहसील मडिहान के निवासियों ने सिंचाई से सम्बन्धित जनता दरबार में अपनी बातों को रखा। न्याय पंचायत एरिया को सिंचित एरिया का दर्जा प्रदान किया गया है, बाण सागर परियोजना की नहर हमारे न्याय पंचायत से होकर हम लोगों की नहर को क्रास होकर गुजर रही है व अपर खजुरी बांध के करीब से पास हो रही है परन्तु न्याय पंचायत निवासी इस परियोजना से वंचित कर दिये गये है।
न्याय पंचायत वासियों ने बाण सागर परियोजना से सिंचित कराने की बात को रखा, ब्लाक पहाड़ी ग्राम सभा अकसौली निवासी फूलचन्द्र ने घर के ऊपर से गये 440 वोल्ट का विद्युत तार हटाने को कहा। केन्द्रीय मंत्री पटेल ने बताया की प्रार्थी के घर के ऊपर से 440 वोल्ट विद्युत का तार जाने के कारण कभी की भयंकर दुर्घटना हो सकती है। जनहित में विद्युत तार हटवाने की बात कही।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री एक-एक कर के सभी के समस्याओं को सुनने के बाद समस्या के निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देषित किया। जनता दरबार में जिलाध्यक्ष रमाकान्त पटेल, रमाषंकर सिंह पटेल, डा0 अनिल सिंह पटेल, डा0 एसपी सिंह पटेल, मेघनाथ पटेल, रामलोटन बिन्द, उदय पटेल, राजकुमार पटेल, कविता सिंह, राधेष्याम पटेल, दिनेष्वर सिंह, सुरेष सिंह, तुलसीदास पाल, गुलाब बहादुर, पप्पू पटेल, मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने दो इलेक्ट्रिक बसों का किया शुभारम्भ
उद्योगपतियों की भूमिका महत्वपूर्ण, उनके साथ दिखने में मुझे डर नहीं: मोदी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here