मुख्यमंत्री ने वाराणसी मण्डल के जिलाधिकारियों संग की समीक्षा बैठक

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी भ्रमण के दौरान स्थानीय सर्किट हाउस सभागार में वाराणसी मण्डल के जनपदों के जिलाधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने जिलाधिकारियों को शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी एवं विकास योजनाओं का लाभ जरूरतमन्दों को प्राथमिकता पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने जन समस्याओं का निस्तारण शीघ्रता से कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए कहा कि ग्राम स्तर की शिकायतों को ग्राम स्तर पर, तहसील स्तर की शिकायतों को तहसील स्तर एवं जनपद स्तर की समस्याओं को जनपद स्तर पर निस्तारित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निस्तारण समयबद्ध ढंग से कराया जाए।
मुख्यमंत्री ने जन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिक स्तर पर सुनिश्चित कराए जाने के लिए आगामी नवम्बर, दिसम्बर एवं जनवरी माह में ग्राम स्तर पर चैपाल आयोजित किए जाने के लिए जिलाधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रायः शिकायत मिलती हैं कि मतदाताओं को अपेक्षाकृत अधिक दूरी पर जाकर चुनाव के दौरान मतदान करना पड़ता है, यह स्थिति ठीक नहीं है।
 उन्होंने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केन्द्रों के निर्धारण पर जोर देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि मतदाताओं को मतदान करने के लिए बिना वजह अपने घरों से दूर न जाना पड़े। उन्होंने मतदाता सूची को त्रुटिहीन तैयार किए जाने पर बल देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए, ताकि किसी भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में से वंचित न रहने पाए। बैठक में जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
शास्त्री का पैतृक आवास ‘लाल बहादुर शास्त्री स्मृति भवन संग्रहालय’ के रूप में हुआ लोकार्पित
किसानों को पूरी तरह बर्बाद करने की हैं भाजपा की नीयत और नीतियां: अखिलेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here