देवरिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा किसानों, गरीबों का हक उनके खाते में शत-प्रतिशत भेजने की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार भी प्रदेश के गरीबों के उत्थान के सक्रिय प्रयास कर रही है। उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है, ताकि उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने यह विचार आज जनपद देवरिया में 45 परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने 10 विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 35 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र व आवास योजना की प्रतीकात्मक चाभी भी प्रदान की। उन्होंने इस अवसर पर ग्राम मेदी पट्टी में नवनिर्मित नर्मदेश्वर महादेव भगवान मन्दिर का लोकार्पण मंत्रोचार के साथ किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ग्रामीण क्षेत्र में इतना भव्य मन्दिर बनाया जाना अपने आप में एक मिसाल है। इस मन्दिर को पयर्टन से जोड़ने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानां के लिए ऋण मोचन योजना, फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, उज्ज्वला योजना, गरीबों को शौचालय आदि देने का कार्य किया गया है।

इन योजनाओं से आमजन का जीवन सुगम हुआ है। आने वाले दिनों में भारत तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में उभरेगा तथा विश्व की अर्थव्यवस्था में प्रथम तीन देशों में सम्मिलित होगा। प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार बिना भेदभाव के योजनाओं को लागू करने का कार्य कर रही है। सरकार द्वारा अनेक जनकल्याणकारी तथा किसान हित के लिए योजनाएं संचालित की गई हैं।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जी को मन्दिर समिति के पदाधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह् भेंट किया गया। इस मौके पर लोक गीत गायक श्री मुन्ना लाल यादव एवं श्री राजू श्रीवास्तव द्वारा स्वागत गीत व लोक गीत प्रस्तुत किए गए। इस अवसर जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद, संदिग्ध चकमा देकर फरार
भाजपा ने सत्ता का दुरूपयोग कर पूरे देश को कर दिया है बर्बाद: अखिलेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here