स्पर्श दीक्षित
लेखक लखनऊ विश्वविध्यालय से ऐलकट्रानिक मीडिया एवम फिल्म प्रोडक्शन में परस्नातक है व टी. टाइम्स ग्रूप के विशेष संवाददाता है. . . 

भारत वर्ष में असंख्य फिल्में रीलीज होती है जिनमें कुछ तो बहुत चलती है और वही कई बाक्स आफिस पर पिट जाती है।

नॉस्ट्रम इंटरटेनमेंट के बैनरतले बन रही फिल्म ‘जिला गोरखपुर’ का फर्स्ट लुक जारी होते ही चर्चा का विशय बना हुआ है। रिलीज़ हुए फिल्म के पोस्टर में पीछे की ओर से भगवाधारी व्यक्ति हाथ में बँधूक लिये खड़ा है और ठीक एक बगल में बछड़ा दिखाया गया है।

इसे फिल्म को सूबे के मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आधारित बायोपिक बताया जा रहा है। यूपी के गोरखपुर जिले से संबंध रखने वाले योगी के जन्मभूमि पर हुए सत्य घटना को दिखाने के लिए यह फिल्म लाई जा रही है।पोस्टर में जैसा देखा जा सकता है कि उगते हुए सूरज के सामने खड़े शख्स के आस पास गोरखपुर शहर का एरियल व्यू दिख रहा है।
इस प्रोडक्टशन हाउस के अंतर्गत बनी फिल्म  ‘तेरी भाभी है पगले’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी थी, लेकिन इस बार यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर फिल्म होने की वजह से लोगों में इंटरेस्ट देखा जा सकता है।मात्र 26 साल की उम्र में पहली बार संसद पहुंचने वाले योगी आदित्यनाथ की कहानी दिलचस्प है।
उत्तराखंड (तत्कालीन उत्तर प्रदेश) के पौड़ी जिले के छोटे से गांव पंचूर के राजपूत परिवार में जन्मे अजय सिंह बिष्ट ने मात्र 22 साल की उम्र में ही सांसारिक मोह माया त्याग कर संन्यासी का जीवन धारण कर लिया और अजय सिंह बिष्ट से नाम बदलकर योगी आदित्यनाथ कर लिया।
इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी यात्रा शुरू हुई गोरखपुर के गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर से और फिर उन्होंने हिंदू युवा वाहिनी बनाई। संसद पहुंचे और आज देश के बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।पिछले दिनों रीलीज हुई कुछ बायोपिक्स जैसे एम.एस.धौनी, संजू एवम सचिन को देखते हुए ये माना जा सकता है की लोगो को बायोपिक्स में काफी दिलचस्पी रहती जिसके चलते ये पिक्चर भी हिट हो सकती है।
बढ़ती बलात्कार की घटनाओं से देश शर्मसार!
भारी वर्षा एवं आकाशीय बिजली से चार दिनों में 70 मौतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here