Hindi News Portal

जौनपुर में हीरा व्यापारी की गोली मारकर 1.70 करोड़ की लूट

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जौनपुर। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित पूरे राज्य में हत्या और लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कई हत्या की ताबड़तोड़ वारदातों के बाद पिछले एक ही दिन में बेखौफ बदमाशों ने लखनऊ में गैस एजेंसी के कैशियर की हत्या कर 10 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया। अमेठी में बाइक सवार लुटेरों ने दो घंटे में दो लूट की घटनाओं को अंजाम देते हुए पेट्रोल पंप के सेल्समैन को गोली मारकर 4.29 लाख रुपये लूट लिए, जबकि एक बाइक सवार से बदमाशों ने 20 हजार रुपये और एक सोने की चेन लूट ली।
कन्नौज में बदमाशों ने एआरटीओ के बाबू को गोली मारकर 2.81 लाख की लूट लिए और फरार हो गए। लूट की चार घटनाओं ने पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी थी। इन घटनाओं में पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची थी कि जौनपुर में बदमाशों ने अब हीरा व्यापारी को अपना निशाना बनाया। यहां बेखौफ बदमाशों ने एक हीरा व्यापारी को गोली मारकर एक करोड़ 70 लाख रुपए की ज्वेलरी को लूट लिया। गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गोली लगते ही व्यापारी लहूलुहान होकर गिर गया।
गोली लगने से घायल व्यापारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी नाजुक हालत को देखते हुए वाराणसी रेफर किया गया है। घटना की सूचना पाकर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आईजी रेंज, एसपी, क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल की। घटना स्थल पर डॉग स्क्वॉड, फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी साक्ष्य इकट्ठे किये। एसपी ने नाकाबंदी कराकर चेकिंग कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।
घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीमें भी लगाई गई हैं। इस घटना ने पुलिस की खुफिया और मूवर टीमों की गस्त की पोल खोलकर रख दी है। बता दें कि आगामी दिनों में त्यौहारों को देखते हुए जहां डीजीपी ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े निर्देश दिए हैं। वहीं अपराधी भी त्यौहारी सीजन में सक्रिय हो गए हैं। लूट की इन घटनाओं से जनता में दहशत का माहौल है लोगों का कहना है कि अपनी सुरक्षा स्वयं करें तो ज्यादा बेहतर होगा।
पुलिस के मुताबिक, बक्सा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी नागेश दुबे हीरा व्यापारी हैं। व्यापारी वाराणसी से तगादा करके जौनपुर अपने घर लौट रहा थे, तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने शंभूगंज बाजार पर उनकी कार को टक्कर मारी गई, जिसके बाद उन्होंने अपनी कार रोक दी। गाड़ी रोकते ही हीरा व्यापारी ने उन्हें गोली मारकर करीब 1 करोड़ 70 लाख रुपए की ज्वेलरी और कैश लूट फरार हो गए। घटना बुधवार शाम की बताई जा रही है। घटना के बाद इलाके में हलचल मच गई।
आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने घायल व्यापारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें गंभीर हालत में वाराणसी रेफर कर दिया गया है। दिनदहाड़े हुई इस वारदात की घटना की सूचना पर एसपी भी जिला अस्पताल पहुंचे और वारदात की जानकारी ली। पुलिस का कहना है कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमों का भी गठन किया है। पुलिस का दावा है कि वह जल्द ही मामले का खुलासा करेगी और आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More