Hindi News Portal

ज्येष्ठ माह के चौथे बड़े मंगल पर पत्रकारों ने पेश की एकता की मिसाल

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भंडारा न सजा कर चलते फिरते बाटा प्रसाद और राशन
  • पुलिस कमिश्नर ने राहत सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
  • इस अवसर पर कई कोरोना योद्धा हुए सम्मानित

लखनऊ। उ.प्र. जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन ने अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारी का निर्वाहन करते हुए बड़े मंगल के अवसर पर लखनऊ के तमाम हिस्सों में जरुरतमंदो और प्रवासी मज़दूरों को राहत सामग्री का वितरण किया। ज्येष्ठ माह के चौथे बड़े मंगल पर पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने अपने आवास से राहत सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

इस अवसर पर समाजसेवी मुरलीधर आहूजा ने कोरोना महामारी के बीच जरुरतमंदो की मदद करने वाले मुकेश बहादुर सिंह, शाहजादे कलीम, विवेक लधानी, निगहत खान, मुर्तुज़ा अली, अरमान खान, कुदरतउल्ला खान, वामिक खान, आबिद अली कुरैशी आदि को सम्मानित भी किया।इस मौके पर पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने पत्रकार एसोसिएशन के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के समय मे जरुरतमंदो की मदद बेहद जरूरी है।

उल्लेखनीय है पत्रकार एसोसिएशन अपनी सहयोगी संस्थाओ के साथ जरूरतमन्दों की मदद के क्रम में प्रथम लॉक डाउन से ही भोजन, खाद्य सामग्री,मास्क सेनेटाइजर, पानी की बोतल आदि वितरित कर यथासभव लोगो की मदद की कोशिश करती रही है। इस बार आपसी सौहार्द भाई चारे के प्रतीक संगठन के बड़े मंगल पर आयोजित किये जाने वाले भंडारे में एसोसिएशन के पदाधिकारियो एवं सहयोगियों से वार्ता कर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि समाज की जरुरतो, जारी प्रतिबंधों को देखते हुए इस बार के भंडारे को स्थगित कर इसमें होने वाले खर्च को जरुरतमंद परिवारो को खाद्य राहत सामग्री उपलब्ध कराकर उनकी मदद पर खर्च किया जाए।

संस्था के अध्यक्ष हरि ओम शर्मा ने कहा कि वर्तमान में समाज की जरूरत को देखते हुए मानवीय दृष्टिकोण से जरुरतमंदो की मदद करना हमारी प्राथमिकता है और यही बड़े मंगल को मनाने का मूल सन्देश है । एसोसिएशन के महामंत्री अब्दुल वहीद ने कहा कि एसोसिएशन हमेशा से समाज में भाई चारा मैत्री व समाजिक सदभाव के उद्देश्य से कार्य करती रही है। वर्तमान आपदा के समय में इंसानियत की सेवा के साथ लोगो को ज्येष्ठ माह के इस बड़े मंगल पर भोजन आदि की तकलीफ न हो यह हम लोगो की मूल भावना है इसलिए इस पर्व पर हम लोग यह खाद्य राहत सामग्री किट जरुरतमंदो को वितरित कर रहे है।

एसोसिएशन के सचिव ज़ुबैर अहमद ने कहा कि इस बार कोरोना महामारी की वजह से बडे मंगल का भंडारा आयोजित नहीं किया गया है हम बड़े मंगल पर सभी धर्मों के गुरुओं से अपील करते है कि वह प्रार्थना करे कि अपने देश और पूरी दुनिया से इस बीमारी से जल्द से जल्द छुटकारा मिले । एसोसिएशन महामारी के समय पड़ रहे इस बड़े मंगल पर ऐसे जरुरतमन्द लोगो के लिये प्रसाद सहित राहत सामग्री वितरित कर रही है।

सामाजिक सद्भावना के पर्व बड़े मंगल के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में

समाज के कई सम्भ्रान्त नागरिको, पत्रकार जनो, सहित मुरलीधर आहूजा,अब्दुल वहीद , वरिष्ट पत्रकार डी पी शुक्ला, नजम अहसन, परवेज आलम, ज़ुबैर अहमद, अभय अग्रवाल, संजय गुप्ता, तौसीफ हुसैन, शाहिद सिद्दीकी, डॉ सिब्ते अब्बास, आरिफ मुक़ीम, अतहर रजा, ख़ालिद रहमान, जुनैद खान, अमरजीत कुरील, महेश दीक्षित, भानु प्रताप सिंह, अब्दुल मोईद,तौहीद आलम आदि मौजूद थे। आपको बता दे कि कोरोना महामारी के कारण लागू किये गए लॉक डाउन के कारण पत्रकार एसोसिएशन की तरफ से इस बार पूर्व की भांति रोज़ा अफ्तार पार्टी का आयोजन न करके रोज़ा अफ्तार पार्टी में खर्च होने वाले धन को भी ज़रूरतमन्दों को ईद किट बाट कर किया गया था। एसोसिएशन लगातार ज़रूरतमन्दों की सेवा में लगातार लगी हुई है।एसोसिएशन आगे भी अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वाहन करती रहेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More