लखनऊ। रोजगार के नए रास्ते खोलेगा “रोजग़ार इंडिया”। भारत में बेरोजगारी का अनुपात लगातार बढ़ता जा रहा है, ऐसे में “रोजग़ार इंडिया” योग्य बेरोजगार लोगों के लिए एक उम्मीद लेकर आ रहा है। रोजग़ार इंडिया व्यवसायी और स्वतंत्र रूप से योग्य पेशेवर लोगों के लिए नए दरवाजे खोल रहा है।
जहां वह एक दुसरे से जुड़ सकते हैं इस क्रम को जारी रखने के लिए रोजग़ार इंडिया डिजिटल ने 19 जून 2019 को लेवाना सूट्स 18, मदन मोहन मालवीय मार्ग, लखनऊ में अपना दूरदर्शी प्रोजेक्ट रोजग़ार इंडिया डॉट कॉम लॉन्च किया।
इस आयोजन का उद्देश्य www.rozgaarindia.com प्रोजेक्ट को उजागर करना था। यह कार्यक्रम विशेष रूप से छात्रों और बेरोजगारों को ऑनलाइन काम के अवसरों के बारे में जागरूक करने के लिए आयोजित किया गया।
रोजग़ार इंडिया एक डिजिटल रोजगार मंच के रूप में काम कर रहा है, यह अपनी तरह की एक अनोखी “वर्क ऑनलाइन” वेबसाइट है जोकि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा सरकार के स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया से प्रेरित है जिसमे उन्होंने सभी भारतीयों को रोजगार दिलाने का सपना देखा है।
रोजग़ार इंडिया डिजिटल भारत का पहला सबसे बड़ा रोजगार सेवा बाज़ार है जो ऑनलाइन कौशल विक्रेता और ऑनलाइन सेवा खरीदारों के बीच की दूरी को कम कर रहा है।
रोज़गार इंडिया के संस्थापक लव कालरा ने इस प्रोजेक्ट का अनावरण करते हुये बताया कि रोज़गार इंडिया डिजिटल छात्रों और बेरोजगारों को एक डिजिटल रोजगार मंच प्रदान कर रहा है, जहाँ वे एक स्वरोजगार पा सकते हैं और स्वतंत्र रूप से काम कर सकते हैं।
यह उन लोगों के लिए पार्ट टाइम और फुल टाइम फ्रीलांसिंग कार्य विकल्प खोलेंगा जो अतिरिक्त कमाई की तलाश में हैं । यहां वे ऑनलाइन काम कर सकते हैं साथ ही पार्ट टाइम और फुल टाइम काम भी पा सकते हैं।
सुश्री स्वपनिल चतुर्वेदी जो रोज़गार इण्डिया की सह संस्थापक हैं। उन्होंने बताया यह पहल ऑनलाइन वर्किंग सिनेरियो में तेजी लाएगी और जो लोग नौकरी या नौकरी में बदलाव चाहते हैं उनके लिए यह जीवन बदलने वाला मौका होगा।
लोग इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं और अपनी सुविधानुसार काम पा सकते हैं। रोज़गार इंडिया कंपनियों, कॉरपोरेट्स और विदेशी खरीदारों आदि के साथ काम करने का मौका दिला रही है और अपनी काबिलियत के अनुसार घर बैठे से ऑनलाइन काम करने का मौका दे रहे है।
23 मई होगा सपा-बसपा गठबंधन का आखिरी दिन: उप मुख्यमंत्री
अब बिहार की लीची को बदनाम करने का प्रयास?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here