कुशीनगर। जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में स्कूल वाहनों सुरक्षा दुर्घटना रोकने के सम्बन्ध में समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को निर्देशित किया गया। ताकि समस्त विद्यालय में वाहन तथा वाहन चालक से सम्बन्धित एक पंजिका तैयार की जाय। वाहन से सम्बन्धित समस्त विवरण के साथ वाहन चालक का भी विवरण अंकित किया जाय तथा विद्यालय के किसी एक अध्यापक को नोडल अधिकारी नामित किया जाय।
बैठक मे बताया गया कि नोडल अधिकारी द्वारा समय-समय पर मानिटिरींग की जायेगी। प्रत्येक सप्ताह में सड़क सुरक्षा टै्रफिक नियमों की भी जानकारी दी जाय। उन्होने सभी को निर्देशित किया कि अपने-अपने विद्यालय में टै्रफिक नियमों से सम्बन्धित एक.एक होर्डिग स्थापित कराये। जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय आने.जाने वाली सड़क/ मार्ग व मोड़ आदि पर नोडल अधिकारी अवश्य ध्यान देते रहें तथा प्रत्येक विद्यालय माह में एक वार ट्रैफिक नियमों-वाहन की स्थिति-वाहन चालक से सम्बन्धित समीक्षा बैठक अवश्य कर लें।
जिलाधिकारी ने राजमार्गो पर परिवहन विभाग द्वारा दुर्घटना की स्थिति में एम्बुलेन्स आदि की व्यवस्था कराने का निर्देश सहायक परिवहन को दियें। जनपद के विभिन्न स्थानो पर टैम्पु, टैक्सी,प्राइवेट वस के पार्किग व्यवस्था की समिक्षा दौरान विभिन्न विद्यालयो के प्रधानाचार्यो द्वारा अपने.अपने सुझाव,समस्याओं से अवगत कराया गया।
जिसमें मुख्य रूप से रामकोला रोड वावली चौक स्थित विद्यालय के सामने टैम्पू स्टैण्ड, रोडवेज बस स्टैण्ड के परिसर में न खड़ा कर रोड पर बसो की कतार, सुभाष चौक स्थित बस ,टैम्पू खड़ा करना, कठकुइयां मोड़ पर बस ,टैम्पू खड़ा करना, बाई पास सड़क की जर्जर स्थिति के साथ ही कसया स्थित सपहा रोड पर गाड़ी खड़ा होना आदि ये सभी जाम एवं दुर्घटना के मुख्य कारण जिलाधिकारी के सामने रखी गयी।
जिसे जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए ए0आर0एम0, टैफिक पुलिस अधिशासी अभियन्ता पी0डव्लू0डी0 को अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित तत्काल प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिये। उन्होने ट्रैफिक नियमों का पालन करने हेतु आमजन को जागरूक करने हेतु बल दिया। जिलाधिकारी ने यातायात निरीक्षक को निर्देश दिया कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर बस, टैम्पू कत्तई खड़ा न होने दें तथा आदेश के अन्देखी करने वालो पर उच्च अधिकारी को अवगत करायें ताकि प्रभावी कार्यवाही की जा सके।
इस अवसर पर सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी संदीप कुमार पंकज, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ताहिर अली, ए0आर0एम0 सुभाष राय, पी0टी0ओ0 राजकुमार के साथ यातायात निरीक्षक सहित समस्त निजी विद्यालयों के प्रधानाचार्य आदि उपस्थित रहें।
ग्रेड पे और भर्ती के लिए आन्दोलन करेगा राजकीय वाहन चालक महासंघ
फेसबुक पर आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी आईडी बना अश्लील चैट करने वाला गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here