कुशीनगर। कुशीनगर जनपद में तरयासुजान थाना क्षेत्र के गाजीपुर में फोरलेन पर स्थित पुराने व्यापार कर चेक पोस्ट पर भारी मालवाहकों के चालकों को मारपीट कर जबरन अवैध वसूली किये जाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम पर वसूली करने वालों ने फायर झोंक दिया। इसमें चौकी प्रभारी तमकुहीराज समेत पुलिस टीम बाल-बाल बची।
फायर झोंक भाग रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने दौड़ा कर कट्टा कारतूस के साथ पकड़ लिया। जबकि दो अन्य आरोपी मौके से भागने में सफल रहे। मामले में मुकामी पुलिस मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है। शनिवार को जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र के तमकुहीराज चौकी प्रभारी सुरेंद्र बहादुर सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम गश्त पर निकली हुई थी।
उसी दरम्यान पुलिस टीम को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि चौकी क्षेत्र के गाजीपुर में स्थित पुराने व्यापार कर बैरियर पर फोरलेन के रास्ते आवागमन करने वाले ट्रकों के चालकों से लगभग आधा दर्जन युवक मारपीट करते हुए जबरन वसूली कर रहे हैं। सूचना पाकर चौकी प्रभारी ने एसआई वेदप्रकाश, दिवान रामशब्द यादव, सिपाही शंकर सोनकर व धर्मेंद्र सिंह को साथ लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम को देख कर आरोपी युवक भागने लगे।
आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने जब पीछा किया तो एक आरोपी ने पुलिस टीम पर देशी तमंचे से फायर झोंक दिया। संयोग अच्छा रहा कि फायर से कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। आरोपियों के फायर दागने से बाल बाल बचे पुलिस कर्मियों ने हौसला नहीं छोड़ा और पीछा करते हुए दौड़ा कर तीन आरोपियों को पकड़ लिया। जबकि दो आरोपी पुलिस टीम को चकमा देकर फरार होने में सफल रहे।
इस संबंध में एसओ तरयासुजान विनय कुमार पाठक का कहना रहा कि मामले में पुलिस ने तरयासुजान थाना क्षेत्र के हरिहरपुर निवासी समीर उर्फ गोल्डन, गाजीपुर बैरियर निवासी संजय गुप्ता व अनिल यादव को हिरासत में लिया है। उनके पास से कट्टा-कारतूस बरामद किया गया है। मामले में पांच नामजद लोगों के खिलाफ प्राणघातक हमले का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है।
ओडीओपी समिट पर रालोद ने उठाए सवाल
'2019 में एक बार फिर मोदी सरकार' के नारे को करना है साकार: पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here