Tevar Times
Online Hindi News Portal

हमें विरासत में मिली थी 1,21,000 किमी गड्ढायुक्त सड़कें : योगी

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि जब हम सत्ता में आए तो 1,21,000 किलोमीटर सड़कें विरासत में गड्ढायुक्त मिलीं। जिनमें से 15 जून तक 84000 किमी. सड़कें गड्ढा मुक्त हुई हैं।

उन्होंने कहा कि हमने तय किया था कि उत्तर प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करेंगे। सीएम योगी (Yogi Adityanath) शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में लोक निर्माण विभाग द्वारा आयोजित दो दिनी ’लखनऊ कॉन्फ्रेंस’ को संबोधित कर रहे थे।

योगी कहा कि उत्तर प्रदेश में इस कॉन्फ्रेंस का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि देश में रोड ट्रांसपोर्टेशन के क्षेत्र में हुए क्रांतिकारी कार्यों के लिए हम केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आभारी हैं। जब तक विचारों के साथ तकनीकों का आदान-प्रदान नहीं होगा, तब तक हम विकास के लिए बेहतर प्रयास नहीं कर सकेंगे।

यह भी पढ़े:- जहां पानी, बिजली, ट्रांसपोर्टेशन व कम्युनिकेशन वहां होगा विकास : गडकरी

उन्होंने कहा कि यूपी बड़ा राज्य है। यहां सड़कों के निर्माण का समय से और मानकों के अनुरूप होना चाहिए। सीएम ने कहा कि सेंट्रल रोड फंड से 700 करोड़ मिलते हैं लेकिन अब यूपी को 1000 करोड़ रुपये मिल पाएंगे। इस फंड से राजमार्ग और प्रमुख सड़कें बनाने का काम होगा।

वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 84,000 किलोमीटर सड़कों को 15 जून तक गड्ढामुक्त किए जाने का काम किया गया। अभी और ज्यादा काम किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश को सड़कों का स्वर्ग बनाने के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं।

We had inherited 1,21,000 km of paved roads: Yogi Adityanath
We had inherited 1,21,000 km of paved roads: Yogi Adityanath

लोक निर्माण मंत्री केशव ने कहा कि यह कॉन्फ्रेंस यूपी के साथ पूरे देश को सड़क निर्माण के क्षेत्र में बेहद लाभकारी होगी। वैज्ञानिक और विशेषज्ञ ही सड़क बनाने की ऐसे तकनीक तलाश कर सकते हैं जिसमें खर्च कम आए और गुणवत्ता बेहतर हो।

यह भी पढ़े:- अवैध असलहा सप्लायर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने दबोचा

मौर्या ने कहा कि अब प्रदेश की हर सड़क दो लेन से कम नहीं होगी। गांवों में भी अब सिंगिल लेन की दो लेन की सड़कें बनेंगी। अब हर सड़क के निर्माण और उसके पूरा होने की तिथि का विवरण वेबसाइट पर डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बगैर भ्रष्टाचार से मुक्त सड़कों का निर्माण कराना ही सरकार की मंशा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More