Tevar Times
Online Hindi News Portal

हज हाऊस को भगवा रंगवाने पर आरपी सिंह सचिव पद से हटाए गए

0

लखनऊ। राजधानी लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के कार्यालय की बाहरी दीवार के भगवा रंग रंगवाने के मामले में हज कमेटी के सचिव आर पी सिंह (RP Singh) पर गाज गिरी है। उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है। वहीं उसके स्थान पर सहायक निदेशक विनीत श्रीवास्तव को हज समिति का नया सचिव बनाया गया है।

RP Singh removed from office as secretary post to saffronize Haj house
RP Singh removed from office as secretary post to saffronize Haj house

इस सम्बन्ध में मंगलवार को प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मोनिका एस गर्ग ने औपचारिक आदेश जारी किया है।

बता दे कि बीती पांच जनवरी को राज्य हज समिति के कार्यालय की बाहरी की बाहरी दीवार को भगवा रंग में रंगा जा रहा था। जिस पर विपक्षी दलों के साथ मुस्लिम उलेमाओं ने भी आपत्ति जताई थी, जिसके बाद सरकार बैकफुट पर आ गई थी और अगले ही दिन हज समिति कार्यालय का रंग बदल दिया। भगवा रंग हिंदू धर्म और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से भी जुड़ा हुआ है।

इस पर मंत्री लक्ष्मीनारायण ने हज समिति के सचिव आरपी सिंह नोटिस देते हुए आदेश दिया कि वह बताये की किसके आदेश पर हज हाउस का रंग भगवा किया गया। नोटिस देने के बाद आज सचिव आरपी सिंह को हटा दिया गया।

यह भी पढ़े:- यूपी में शुरू हुई रंगों की सियासत, हज समिति कार्यालय पर चढ़ा केसरिया

बीते दिनों अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई थी और आरपी सिंह को 13 जनवरी को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था।

लेकिन उनका जवाब आने से पहले ही आरपी सिंह को सचिव पद से हटा दिया गया। उनके स्थान पर सहायक निदेशक विनीत श्रीवास्तव को राज्य हज समिति के सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More