लखनऊ। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कानपुर फील्ड इकाई ने भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा (कुवैती व बहरीन की मुद्रा) के साथ एक शख्स को लखनऊ हवाई अड्डे के पास से पकड़ा। जिसे पूछताछ के बाद कानपुर में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ले जाया गया, लेकिन आरोपी टीम को चकमा देकर फरार हो गया। अब एसटीएफ फरार चार संदिग्धों की तलाश में जुटी है। एसटीएफ ने आरोपी के पास जब्त कुवैत दीनार 5×108, कुवैत दीनार 20× 244, कुवैत दीनार 10×194, बहरीन दीनार 10×43, बहरीन दीनार 20×144, रियाल 500×129 बरामद कर कानपुर में मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही विदेशी मुद्रा के सम्बन्ध में आयकर विभाग को सूचना दे दी है।
एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि जिन फरार संदिग्धों की तलाश हैं उनमें सलाउद्दीन अंसारी निवासी थाना-अनवरगंज कानपुर नगर, सहनवाज अंसारी निवासी थाना-कुण्डा, प्रतापगढ़, शावेज निवासी थाना अनवरगंज, कानपुर नगर और हैदर अली निवासी नई दिल्ली है। एसएसपी ने बताय कि एसटीएफ कानपुर को इनपुट मिला कि कानपुर का एक व्यक्ति सलाउद्दीन अंसारी काफी मात्रा में विदेशी मुद्रा लेकर दुबई जाता है और वहाँ से तस्करी का सामान लाता है। वही शख्स रविवार को विदेषी मुद्रा दिनार, रियाल आदि लेकर लखनऊ एयरपोर्ट से दुबई के लिए जायेगा। इस पर टीम ने उसका पीछा कि किया लखनऊ में एअरपोर्ट से पहले विदेश मुद्रा से भरे पिट्ठू बैग व वीजा, टिकट व अन्य दस्तावेज के साथ पकडा।
पूठताछ में संदिग्ध आरोपी ने बरामद रकम  दिल्ली के हैदर अली द्वारा देना बताया, जिसे वह और उसका साला सहनवाज अंसारी छिपाकर दुबई जाते है। दुबई जाने-आने, घुमने और रहने का खर्चा और 10 हजार रुपए हैदरअली देता है। आरोपी से मिली जानकारी पर टीम सलाउद्दीन को साथ लेकर थाना बन्थरा क्षेत्र जाकर आरोपी का सर्म्पक हैदर अली से कराया। टीम आरोपी हैदर के एयरपोर्ट पर मिलने की जानकारी पर सलाउद्दीन को लेकर हैदर अली व शहनवाज अंसारी की तलाश में एअर पोर्ट पहुंची पर दोनों नहीं आए।
फिर टीम  सलाउद्दीन की जानकारी पर कानपुर निवासी शावेज को पकड़ने कानपुर के दलेलपुरवा पहुंची। जहां की संकरी गलियों में सलाउददीन टीम को चकमा देकर भाग निकला। रात भर उसकी तलाष के लिए दलेलपुरवा व सम्भावित स्थानों पर तलाष की गयी लेकिन नहीं मिला। एसएसपी ने बताया कि सोमवार को टीम ने फर्द बरामदगी तैयार कर थाना अनवरगंज, जनपद कानपुर नगर में बरामद विदेशी मुद्रा व कागजात दाखिल कराया और मामले की सूचना आयकर विभाग को फील्ड इकाई कानपुर को दे दी है।
महाशिवरात्रि पर मतदान करने और दूसरों को प्रोत्साहित करने का लें संकल्प: राज्यपाल
मुख्यमंत्री ने देवरिया में किया 45 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here