Tevar Times
Online Hindi News Portal

जन स्वाभिमान दिवस पर दिखेगी अपना दल एस की ताकत

0
लखनऊ। केन्द्र व राज्य की सरकारों में भागीदार अपना दल एस पार्टी के संस्थापक व गरीबों, वंचितों के लिए जीवन भर संघर्ष करने वाले डॉ सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती पर सूबे की राजधानी से अपनी बढ़ी हुई ताकत का संदेश देने की तैयारी में दिख रहा है।
इस क्रम में ही हर साल पूर्वांचल में होने वाले सोनेलाल पटेल जयंती समारोह को इस बार राजधानी में जन स्वाभिमान दिवस के रूप में भव्य स्वरूप में आयोजित करने के साथ ही इसमें बडे़ नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है।
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही लोजपा के राम विलास पासवान भी शिरकत करेंगे। पासवान की सम्मेलन में भागीदारी पिछडा, दलित व कमेरा समाज में अनुप्रिया की बढ़ती स्वीकार्यता का भी दबा संदेश देती है।
पिछले कुछ समय में अनुप्रिया ने जिस प्रकार से समाज के इन वर्गो के लिए काम किया है इससे वे पिछडों, कमेरा व दलित समाज के बीच में बड़ी नेता बनकर उभरी है। उनके दल का विस्तार भी पूर्वांचल के दायरे से बाहर निकलकर पश्चिम तक पहुंच चुका है।
अनुप्रिया की बढ़ती ताकत को भाजपा भी बराबर से महत्व दे रही है। अब राजधानी में होने वाले सम्मेलन में सीएम योगी और राम विलास पासवान की मौजूदगी यह बताती है कि सोने लाल पटेल ने जिस आधार को मेहनत और लगन से तैयार किया था अनुप्रिया ने उसे मेहनत से सींचकर इतना विस्तार दे दिया है कि अब यह दल विस्तृत रूप लेने लगा है। अन्य दल भी इस बढ़े हुए आधार का सहारा चाहते हैं।
पार्टी के प्रवक्ता अरविन्द शर्मा बताते हैं कि पिछड़ों, दलितों और कमेरा समाज की तरक्की के लिए जो सिद्धान्त और तरीका स्व सोनेलाल पटेल ने दिया था उसी को आगे बढ़ाते हुए पार्टी की संरक्षिका ने उनके लिए काम किया है। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने के उनके प्रयास अब रंग लाने की ओर अग्रसर है।
बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर के विचारों से प्रभावित डा. पटेल ने राजनीति की शुरुवात बहुजन समाज पार्टी से की थी पर बडे़ उद्देश्य को हासिल करने के लिए 4 नवंबर 1995 को अपना दल की स्थापना की। पार्टी इसीलिए 2 जुलाई को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।
कार्यक्रम में पार्टी की संरक्षक एवं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व एमएलसी आशीष पटेल, पार्टी के सभी विधायक, पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भाग लेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More