Tevar Times
Online Hindi News Portal

इमारत ढहने मामले में ग्रेटर नोएडा के सहायक प्रबन्धक व प्रबन्धक परियोजना निलम्बित

0
  • निर्माणाधीन इमारत ढहने से मारे गए लोगों के परिजनों को मिलेगी दो-दो लाख की आर्थिक सहायता 
  • प्रकरण की जांच मण्डलायुक्त मेरठ करेंगे, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गौतमबुद्ध नगर की तहसील दादरी स्थित ग्राम शाहबेरी में मंगलवार रात अचानक निर्माणाधीन इमारत गिरने के मामले को गंभीरता से लेते हुए दो अधिकारियों को निलम्बित कर दिया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए निर्माणाधीन भवन के निर्माण के दौरान प्रभावी प्रवर्तन की कार्यवाही में लापरवाही बरतने के कारण ग्रेटर नोएडा के सहायक प्रबन्धक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी एवं प्रबन्धक परियोजना वी.पी. सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही प्रारंभ कराये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि प्रकरण की समग्रता से जांच मण्डलायुक्त, मेरठ द्वारा कराई जाए। उन्होंने मण्डलायुक्त, मेरठ को निर्देश दिए हैं अवैध निर्माण कराने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज करवाकर दोषी लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कड़े निर्देश दिए हैं कि अवैध निर्माण कराने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध अभियान चलाकर ऐसी प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाए कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति कतई न होने पाए।

योगी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि मण्डलायुक्त, मेरठ द्वारा यह भी जांच की जाए कि ग्रेटर नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र के आस-पास के क्षेत्र में कितने अवैध निर्माण हुए हैं एवं उन पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु समग्र रूप से समुचित आवश्यक कार्यवाहियां सुनिश्चित कराई जाए।
मुख्यमंत्री ने इस हादसे में हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि मृतकों में से कोई भी मजदूर होने की स्थिति में भी यह सहायता धनराशि उन्हें अनुमन्य सहायता राशि के अतिरिक्त उपलब्ध कराई जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More